Tuesday, July 10, 2012

बॉलिवुड एक्टर्स की सीक्रेट शादियां

बॉलिवुड में कई ऐसी फेमस अभिनेत्रियां हैं या रही हैं जिन्होंने सीक्रेट मैरेज कर सभी को चौंका दिया. उनके इस कदम ने उनके प्रशंसकों को तो निराश किया ही साथ ही हर कदम पर उनका पीछा करने वाली मीडिया भी उनके विवाह की खबर सुन हैरान रह गई. बॉलिवुड के कुछ फेमस सीक्रेट विवाह, जिनका पता काफी समय बाद लगा, निम्नलिखित हैं:
1. सेलिना जेटली और पीटर हेग 
सेलिना जेटली के विवाह से जुड़ा यह मामला पिछले वर्ष का ही है. मीडिया और प्रशंसकों की नजर से खुद को बचाते हुए सेलिना ने अपने ब्वॉयफ्रेंड पीटर हेग से विवाह कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. बहुत समय तक दुनिया के सामने ना आने के बाद सेलिना ने ट्वीट के जरिए अपने विवाह की सूचना दी.
2. जूही चावला और जय मेहता 
Juhi-Chawla-Jai-Mehta
जब भी जूही और जय को साथ देखा जाता वह उन्हें अपना दोस्त बताती थीं. लेकिन जब वह प्रेगनेंट हुईं तब दुनिया को उनके विवाह की सच्चाई का पता चला.
3. सैफ अली खान और अमृता सिंह 

सैफ अली खान और अमृता सिंह का विवाह भी अजीब हालातों में ही हुआ था. खान परिवार उन दोनों के संबंध को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे जिसकी वजह अमृता का सैफ से आठ साल बड़ा होना था. लेकिन दोनों एक-दूसरे के प्यार में इतने पागल थे कि उनके लिए उम्र का यह अंतर कोई मायने ही नहीं रखता था. इसीलिए दोनों ने चुपके से शादी कर ली. लेकिन इन दोनों का संबंध स्थायी नहीं रह पाया और वे जल्द ही तलाक लेकर अलग हो गए|









4. गीता बाली और शम्मी कपूर
 वर्ष 1955 में गीता बाली बॉलिवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं. ऐसे में उनके और शम्मी कपूर के बीच अफेयर शुरू हो गया. गीता बाली भी शम्मी कपूर से एक वर्ष बड़ी थीं इसीलिए उनके विवाह का विरोध होना लाजमी था. इसीलिए दोनों ने बिना किसी को बताए घर से भागकर मंदिर में विवाह कर लिया.
5. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी 
Secret marriages : Dharmendra and Hema Malini
विवाहित और दो बच्चों के पिता होने के बावजूद धर्मेंद्र को अभिनेत्री हेमा मालिनी से प्रेम हो गया. हिंदू धर्म में दो विवाह करने की अनुमति नहीं है इसीलिए मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद दोनों ने निकाह कर लिया.

No comments:

Post a Comment